Bazpur Online
Blog single photo

Realme ला रहा है पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

Jun 24 2019 6:35PM

चीनी स्मार्टफोन मेकर Oppo की सबसिडरी Realme ने एक नए स्मार्टफोन का टीजर जारी किया है. इस टीजर के मुताबिक दुनिया का पहले 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन आ रहा है. इससे पहले तक 48 मेगापिक्सल कैमरे का ट्रेंड था और अभी भी ज्यादातर कंपनियों ने 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च कर चुके हैं. 

Realme India के सीईओ माधव सेठ ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर एक तस्वीर पोस्ट की है जो Realme स्मार्टफोन से क्लिक की गई हैं और इसके बारे में अभी नहीं बताया गया है. हालांकि इस तस्वीर के वॉटर मार्क से ये बताने की कोशिश की गई है कि यह फोटो 64 मेगापिक्सल वाले कैमरे से क्लिक की गई है. यहां 64MP AI Quad Camera लिखा है.

इस तस्वीर से दो चीजें सामने आती हैं. एक तो ये है कि कंपनी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स के साथ आ रही है और दूसरा ये कि इस स्मार्टफोन में Quad कैमरा सेटअप दिया जाएगा और रियलमी ने पहले क्वॉड कैमरा वाला स्मार्टफोन नहीं लिया है.  

Realme के आने वाले इस स्मार्टफोन में Samsung का नया 64 मेगापिक्सल का ISOCELL सेंसर दिया जाएगा. इसके साथ ही इसमें पिक्सल मर्जिंग टेक का यूज करके चार 0.8 माइक्रॉन पिक्सल को मिला कर 1.6 माइक्रॉन पिक्सल बनाया जाएगा ताकि कम रौशनी में अच्छी तस्वीरें क्लिक की जा सकें.   

गौरतलब है कि ये Realme का आने वाला स्मार्टफोन सबसे पहले भारतीय मार्केट में दस्तक दे सकता है. फिलहाल इस स्मार्टफोन का नाम क्या होगा, इसके स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे और ये फोन किस रेंज का होगा, कंपनी ने जानकारी नहीं दी है. लेकिन इससे पहले भारत में Realme X लॉन्च होने की खबरें भी आई थीं, ये भी मुमकिन है कि ये स्मार्टफोन Realme X का ही कोई वेरिएंट हो. 

Top